Sukanya Samriddhi Yojana Calculator, Toll-Free Number & List of Post Offices in Mumbai to Open an Account

by Shiv Kukreja on April 24, 2015

in Investments

This post is written by Shiv Kukreja, who is a Certified Financial Planner and runs a financial planning firm, Ojas Capital in Delhi/NCR. He can be reached at skukreja@investitude.co.in

Mumbai’s Postal Department has recently launched a new website www.sukanyaaccountmumbai.in for the investors in the Mumbai region to guide and help them open accounts under its most popular scheme Sukanya Samriddhi Yojana. This website provides all kind of information about this scheme, including its salient features, frequently asked questions (FAQs), application form for account opening and most importantly, the “Sukanya Samriddhi Calculator”.

List of Post Offices – The website also carries a list of 417 post offices located in Mumbai along with their complete addresses and respective contact numbers (landline). You can now contact any of these post offices nearest to your place and talk to the concerned officer directly regarding any features of this scheme.

Toll-Free Number – Mumbai post has also taken the initiative to start providing info regarding the scheme and also resolving investors’ queries on its customer care toll-free number 1800-223-060. You can now dial this toll-free no. and have your queries resolved regarding Sukanya scheme.

Call Back Facility – They have gone one step forward by introducing the call back facility as well, in which you need to provide your name, e-mail id, contact number and PIN code and they will call you back and provide all the necessary information.

Facebook Page – Mumbai Post has also created a dedicated facebook page for this scheme, namely Sukanya Samriddhi Account Mumbai Postal Region.

At a time when most of the banks are just not ready to provide any info regarding this scheme, all these initiatives are really appreciable.

Sukanya Samriddhi Calculator

What impressed me the most is the availability of the excel-based calculator on this website. I did not expect such a move by a postal department in such a short period of time. I really appreciate such proactive steps taken by the Mumbai postal department. This calculator calculates for you the expected maturity value that you’ll get after 21 years based on your annual or monthly contributions. You can check the maturity values based on your variable contributions as well.

You can get an idea about the maturity values from the below pasted tables as well based on your annual or monthly contributions and a constant rate of interest of 9.2%.

Maturity Value Table – Yearly Contribution

Picture4

Maturity Value Table – Monthly Contribution

Picture3

So, I think the investors in the Mumbai region now should not feel helpless as the Mumbai postal department has done a wonderful job by providing all kind of information about this scheme on its website and also by launching a toll-free number for handling investors’ queries.

Application Form

Toll-Free Number – 1800 223 060

nitish nara May 13, 2015 at 9:57 PM

Hello sir
Meri ek sister h .or jija ji ki road accident m death ho gaye
Unke 2 ladki h
Ek ki age 10 saal kam h
Sir hum uska account khulwana chahe to kya krna pdega
Or hume kitne rupyee deposite krwane padege

Shiv Kukreja May 13, 2015 at 11:49 PM

Hi Nitish,
Aapko Rs. 1,000 se account khulwana hoga. Aap beti ka birth certificate, mother ka id proof, address proof aur 2 photos le ke post office jaaiye, account khul jaayega.

JASU April 7, 2017 at 5:21 PM

Sir me JASU RAM meri ladki ka nam gomati h mere girl ke mother ka name aadhar card me amarti h lekin mere girl ke birth certificate me girl ke mother ka nam imiyo h to account open ho jayega please karpa karke es samasya ka hal nikal ke bataye

gs May 16, 2015 at 8:26 PM

Hi Sir,
Is the maturity value exempt from tax (EEE)?

Shiv Kukreja July 2, 2015 at 3:50 PM

Yes GS, it is EEE & tax-free on maturity.

saleem ahmad April 27, 2016 at 11:54 AM

sir meri beti ki dob 6/12/15/ he agar me 1000 years jama karta hu 14 years tak to 21year baad kitna milega

DINESH YADAV May 12, 2016 at 12:25 PM

Dear sir, maine sa account 2015 main khulvaya tha us time interest rate 9.2%. tha ab interest rate 8.6% hain mujhe meri maturity 9.2% se milegi ya 8.6% se milegi aur iska paisa deposit karvane ka date kya hain aur amturity amount kitna milega aur sir main isse post office se sbi main transfer karvana chahata hu

Haseeb ahmed February 9, 2017 at 11:25 AM

Hello Sir,
Maine beti ka sukanya a/c 22-may-2015 ko open Karaya. March-2016 tak only 7000 hi deposit kr paya. Uski interest 353 hi calculate hui. 7000 pr itni km interest kyu mili..bataye

sourav shrivastava May 22, 2015 at 7:23 AM

kukreja gi meri fo sistetr avi unki age 17 yers and second 14 years he .
koi sechme he kya p youjna me

Sachin May 24, 2015 at 10:32 PM

Can u please clarify that if a child is having 1 ppf account in SBI then is she eligible to open Sukanya account ?
pls.reply..

Shiv Kukreja July 2, 2015 at 3:51 PM

Yes Sachin, the child is eligible for SSY account also.

Rakesh kumar August 10, 2016 at 7:30 PM

My baby ssy account in post so….can I baby ssy acount transfer in SBI ……….plz help m bcz my problem face in post office. …..

suresh r vasava March 23, 2017 at 12:05 PM

Zadda sey zadaa shaal me 1000 or 14 shal me =14000 or 21 shal me 600000 lackh barobane sir ji sham yaa rong

feroz khan June 5, 2015 at 4:36 PM

Hello sir
Head post office kanpur mai mujhe jankari di gai ki sukania samridhi yojana mai aap ko sirf 14 years hi rupees jama karna hoga or 21 years mai rupees milaga .
Sir pls detail me this sceme

arjun June 12, 2015 at 5:15 PM

kya me sukanaya yojna ke bare me kuch janna chahatau kya koi bataiyaga

arjun June 12, 2015 at 5:18 PM

sir please give me some information of sukanaya yojna

Shiv Kukreja July 2, 2015 at 3:52 PM
arjun June 12, 2015 at 5:19 PM

can give anybody information of sukanaya jojna

Shiv Kukreja July 2, 2015 at 3:53 PM

What information you want to know Arjun?

mohd ikram June 27, 2015 at 4:38 PM

Please sir 14 year paisa karna or 21 year girl hone par 6 lakh wali yojna ki detail batayen please

Shiv Kukreja July 2, 2015 at 3:54 PM
santosh kumar gupta June 28, 2015 at 5:20 PM

SIR,
SUKANYA SAMRIDHI ACCOUNT MEH PAISE HAR MONTH DEPOSIT KARNA HAI YEHA YEAR MEH KHABI BI DEPOSIT KAR SAKTYA HAI ?

santosh kumar gupta June 28, 2015 at 5:24 PM

SIR,
SUKANAYA YOJNA ACCOUNT MEH PAISE HAR MONTH DEPOSIT KARNA HAI YEHA YEAR MEH KHABI BI DEPOSIT KAR SAKTYA HAI ?

Shiv Kukreja July 2, 2015 at 3:54 PM

Santoshji, saal mein ek baar kabhi bhi deposit kar sakte hain.

umashankar July 8, 2015 at 7:58 AM

Hi Sir,

per year how many times we can deposit amount 150000/- , i mean is it possible to deposit amount multiple times in same month.

Ex: July 7 deposit 1000
July 20 deposit 10000
July 30 deposit 5000

like wise, is there any limit for the number of deposits in a year.

Please clarify me .

Uma shankar

Shiv Kukreja July 10, 2015 at 2:33 PM

Hi Umashankar,
You are allowed to make deposits as many times as you want in a month or in a year. There is no such limit.

shankar July 13, 2015 at 3:42 PM

Thank you sir …for clarifying it and for prompt response.

Even i’m not getting proper guidelines about these scheme from Banks as found here…..grt work !!

Vinod July 10, 2015 at 11:07 AM

Sir, meri beti 1 month ki hai mujebhi uski ssy acc kholni hai par meri wife ki kuch bhi id proof nahi hai to kya meri ladki ka acc nahi kulega ple puro imformation bataye

Shiv Kukreja July 10, 2015 at 2:34 PM

Hi Vinod,
At least ek valid id proof zaroori hai ye account kholne ke liye.

Vinod July 10, 2015 at 11:14 AM

Hamare yaha pe bank officers bolte hai ki ssy yojna ka account nahi khul sakta par o bhi national bank hai- indian overceas bank yani unko pata nahi hai kya us yojna ke bare mai

Shiv Kukreja July 10, 2015 at 2:37 PM

Hi Vinod,
Aap kisi post office ya doosre bank ja ke ye account khulwa sakte hain.

hem singh July 13, 2015 at 4:20 AM

Dear sir,
Meri beti ka pahle se saving account hai,main uska account sukanya yojna me open karwa sakta hun kya.

Shiv Kukreja July 24, 2015 at 5:27 PM

Yes Mr. Singh, aap apni beti ka SSY account khulwa sakte hain.

Pushkar June 4, 2016 at 11:06 AM

I want to know that is there any minimum limit of deposit in this account in a year and what could be the reasons for becoming it inactive? I deposited Rs 3000 in a year and some people told me that it will become deactivate. Is there any option to pay it online? If yes, please tell us.

rajender July 13, 2015 at 9:27 AM

i am rajender from bhainsa (v),Dist:adilabad, telangana. Sir, i tried to open sukanya scheme of my doughter since 3 months, but here post office they are neglect to open. they alway says that there is online problem since 3 mohths. Sir,kindly solve my problem
post office name: bhainsa post office
pincode no: 504103

Shiv Kukreja July 24, 2015 at 5:28 PM

Sorry Rajender, we do not have any such authority/power to resolve this problem.

Manu KV July 14, 2015 at 2:39 AM

I want to know that is there any age limitation to start the account? I had a baby girl of one month age, can i able to start an SSY account for her now?
All other informations are clear,Please let me know a clarification on this only.
awaiting reply from your side
Thanks in advance,

Manu KV

Shiv Kukreja July 24, 2015 at 5:35 PM

Hi Manu,
Your daughter is eligible for this scheme. Age is no constraint for opening this account.

Manu August 30, 2016 at 10:00 AM

arvind July 14, 2015 at 3:57 PM

Hi Sir,
I am arvind i have open a account my daughter suknya if i save account per annual 5000 so how will i get muturity ammunt after muturity.

how to see the online account what is my save total ammunt.

Shiv Kukreja July 24, 2015 at 5:39 PM

Hi Arvind,
Rs. 5,000 annual contribute karne pe aapko maturity pe approximately Rs. 2,66,882 milenge. Online account check karne ke liye aapko bank mein account khulwana hoga jo online facility provide karta ho.

sonu nago July 21, 2015 at 5:13 PM

Dear sir,

now my sister age is 12 years old. so i want to know how i can start sukanya samrudhi yojna.please note i will deposit amount on yearly basis.

regards
sonu

Shiv Kukreja July 24, 2015 at 5:40 PM

Hi Sonu,
If your sister has DoB before December 2, 2003, then she is not eligible for this scheme.

bhawani July 24, 2015 at 6:08 AM

Hi sir
Main ye janna chahta hu ki kya main plan ko chnage kr skta hu jase m 1500/month wala plan use kr rha hu.
lekin ab main use chnge krna chahta hu 5000/month me. To kya esa ho skta h?

[ I want to know that may i change my daughter’s sukanya plan from 1500/month to 5000/month?]

thanks and regards
Bhawani singh

Shiv Kukreja July 24, 2015 at 5:43 PM

Hi Bhawani,
You need to deposit a minimum of Rs. 1,000 per annum. You can deposit up to Rs. 1.50 lakh per annum whichever way you want, either Rs. 5,000 per month or Rs. 1,500 or any other amount, in a month or once in a year, as per you wish.

Niraj sahu July 29, 2015 at 5:57 AM

Sir maine apni child ka account ssy me khulwaya hai birth certificate se
lekin school ka naam doosra hai
to kya mujhe bhavisya me maturity k liye koi problem hogi.
Kripya iske bare me detail me bataye

Niraj sahu July 31, 2015 at 1:39 AM

Sir maine apne child ka account SSY me birth certificate se jabki school me naam dusra hai ab jo I.D. banegi wo unke school k naam se.
Aap mujhe ye bataye ki jab 21 saal par mujhe payment karwana hoga tab mujhe koi problem to nahi hogi I.D. ki wajah se.

Shiv Kukreja August 4, 2015 at 5:34 PM

Nahin Niraj, aapko koi problem nahin hogi.

Niraj sahu August 5, 2015 at 11:23 AM

Sir main post office gaya tha.
Wahan par mujhe bataya gaya ki jaise ssy acc. Kanak sahu k naam se hai aur birth certificate par bhi kanak sahu hai.
Jabki school me naam swasti sahu hai.Post office wale kahte hain ki aapki i.d. swasti sahu k naam se banegi isliye payment me problem hogi.Sir maine paise bhi jama kar diye hain. So please sir mujhe iske baare me sahi ray detail me bataye bahut meharbani hogi.

Shiv Kukreja August 5, 2015 at 5:59 PM

Hi Niraj,
Aapki beti birth certificate ke basis pe amount withdraw kar sakti hai. But, cheque Kanak Sahu ke naam pe banega. Isliye Kanak Sahu ke naam pe bank account bhi hona chahiye.

Tapas Kumar Mandal August 6, 2015 at 3:24 AM

Sir/madam,
i want to know that for sukanya samridhi because i have done one account for sukanya samridhi in SBI but my comments is i have amount given Rs. 4000, that one monthly or yearly. So kindly give me reply. i have putted as a monthly.
Regards, tapas

Tapas Kumar Mandal August 6, 2015 at 3:34 AM

i have mentioned in form Rs. 4000. so kindly advise to me, I can deposit in bank mothly 4000 or maximum money also.

reg-Tapas

Shiv Kukreja August 17, 2015 at 4:33 PM

Hi Tapas,
You can deposit more money also, up to Rs. 1.50 lakh in a financial year.

amit August 6, 2015 at 4:36 AM

Sir I have open my daughter SSA account in Post office, no i want to transfer my account to SBI bank, i visit the post office for that they told me you cant transfer this account to bank. please help me… how can i proceed further….

Shiv Kukreja August 17, 2015 at 4:36 PM

Hi Amit,
You can transfer your account from your post office to a SBI bank branch. But, I think most banks are not doing transfers as of now. You should wait some more time for these banks to start the transfer process.

Seeker August 6, 2015 at 2:18 PM

How will the inflation and value of rupee will effect the total output…

Is it worth?

Shiv Kukreja August 17, 2015 at 4:37 PM

Hi Seeker,
I think 9.20% rate of interest is the maximum any government scheme is offering tax-free. So, I think it is definitely worth investing.

AMRIT LAL August 10, 2015 at 12:12 PM

Please me call on my mobile no.9602090308

kiran August 17, 2015 at 4:25 PM

sir;mene aapne bachhi ke nam se gav ke post office me account khola he.
kya me account post office se SBI bank me transfer ker sakta hu?
uske liye muje kya karna hoga

Shiv Kukreja August 17, 2015 at 4:38 PM

Hi Kiran,
Aap apni beti ka account SBI mein transfer karwa sakte ho. Transfer process ki info post office/bank se poochiye.

Ramesh nayak August 24, 2015 at 9:37 AM

my daughter was born on 12.12.2003 is she eligible for sukanya samrudhi scheme please reply…

Shiv Kukreja August 24, 2015 at 11:48 AM

Yes Ramesh, your daughter is eligible for this scheme.

Manoj Kumar August 24, 2015 at 3:33 PM

Sir

mere do ladki 5 aur 3 sal ki aur mai unka a/c SSY mai kholna chahta hu. mai janna chahta hu ki 14 years tak mujhe kitna paisa jama karna padega. maine suna hi ki 14 saal tak 150000/- Deposit karna padega aur after 18 years 650000/- milega. Sir please clear mai bahoot hi confusue hu

Manoj Kumar August 24, 2015 at 4:00 PM

vikash kumar ray September 2, 2015 at 10:04 PM

Sir meri ek ladki 3 year ki hi aur uska birth certificate private hospital ka hi to kya sukanya samridhi account nahi kholega post office me gay to bole government dawara issue birth certificate chahiya

Prabhat Jaiswal September 3, 2015 at 10:28 AM

what will be happened if Parent or baby child died… ??

Shiv Kukreja September 13, 2015 at 11:33 PM

Hi Prabhat,
If something unfortunate happens with the girl child, her parents/legal guardian can withdraw 100% of the balance. If something unfortunate happens with the depositor, the girl child or her legal guardian has the option to either withdraw the balance & close the account or continue funding it.

vijay jadhav September 24, 2016 at 3:02 PM

Hi Shiv Sir,

mere 2 se 3 question hai sukanya samrudhi yogna ke bareme please sir mujhe details bata denge. via email.

1. har sal ya har month paise deposit karne padenge ek sath amount bharke direct 18 sal ke bath benift nahi le sakte

2. agar government change ho gaye to kaya ye scheme bandh ho jayegi

3. or ye policy may bus passbook hi milta hai kya dusra koi document ya certificate nahi milta hai kya agar bassbook gum hogaya to fir kaise policy cover karenge

please sir thoda details may batana mail may my mail id vijayj563@gmail.com

Manoj Kumar September 4, 2015 at 3:47 PM

Shiv Kukreja September 13, 2015 at 11:27 PM

Hi Mr. Manoj,
Aapko account khulne ke baad 14 saal tak invest karna hoga. Agar aap har saal Rs. 1.5 lakh invest karte hain to aapko account khulne se 21 saal baad approximately Rs. 80,06,464 milenge @ 9.2% p.a. – http://www.onemint.com/2015/04/03/sukanya-samriddhi-yojana-calculating-maturity-values-9-2-interest-rate-applicable-for-fy-2015-16/

SUNIL CHAUHAN September 10, 2015 at 1:56 PM

Dear sir,
kya har sal 150000 deposite kar sakte h , ek sal me 150000 ek bar me jama kar sakte h kisi bhi month me . please help me sir

Shiv Kukreja September 13, 2015 at 11:30 PM

Yes Mr. Sunil, aap har saal Rs. 1.5 lakh jama kar sakte hain, kisi bhi month mein.

Haresh K September 14, 2015 at 1:50 PM

if i want open this account for brothers Daughter And i dont have any proofs of My brother and His wife So in that case can i open account???

Shiv Kukreja September 21, 2015 at 11:58 PM

Yes Haresh, you can do so by becoming her legal guardian.

Mulchand September 17, 2015 at 6:15 PM

Sir

Hume Bataye ki Har saal 12000/- 14 saal tak deposit karne per kitna Paisa milega. Is time meri Ladki ki Umar 5 year hai. Agar Mai aapni ladki ki saadi 19v saal mai karta hu to.

Shiv Kukreja September 22, 2015 at 12:03 AM

Hi Mulchand,
14 saal Rs. 12,000 deposit karne pe aapko 21 saal baad Rs. 640,517 maturity value milegi @ 9.20% – http://www.onemint.com/2015/04/03/sukanya-samriddhi-yojana-calculating-maturity-values-9-2-interest-rate-applicable-for-fy-2015-16/

Agar aap 19 saal mein apni beti ki shaadi karwate hain to aap shaadi ke time 100% balance amount withdraw karwa sakte hain.

ketan Mangrolia August 4, 2016 at 10:18 PM

Hi I have account number for suknya. How to check balance in same by online with this number..

vikram September 22, 2015 at 5:27 PM

Sir..i wants to know about 2dec2003& 1dec2004…6 dec 2003dt of birth hona sa account open hoga

Shiv Kukreja October 3, 2015 at 11:59 AM

Yes Vikram, Girl child with DoB 6th Dec 2003 is eligible for this scheme.

JITENDER SINGH September 22, 2015 at 7:32 PM

SIR

MERE DAUGHTER KA DOB 14 NOV 2003 HE. KAYA ME SUKANYA PRIYOJNA KE TAHAT KHATA KHOL SAKTA HU. AGAR KHOL SAKTA HU TO ACCOUNT KHOLTE SAMAY KITNE PESE DENE PADENGE.

MY CONTACT NO 9599363418

Shiv Kukreja October 3, 2015 at 11:59 AM

Hi Jitender,
Your daughter is not eligible for this scheme.

pradip soni October 2, 2015 at 10:43 AM

Sukanya

Ravi Yati October 3, 2015 at 10:28 AM

Mene SSY Me A/c Khulwa Liya Hai. Plz Aap Itna Bataiye 1,50,000/- Year Jama Karwata Hu To Maturity Approx 80,00,000 (jaisa aapne bataya) Hoti Hai. To Kya Ye Amount Bina Tax Kate Kaise Milega. Chek Ya Cash Ya Phir Bank Me Transfer Hoga ?

VINOD October 10, 2015 at 1:01 PM

Meri Ladki 10 saal ki hain 14th year payment karana padega means uski umar 24 years ho jayegi aur maturity years 21 means 30 years main maturity amount milegi ???

VINOD October 10, 2015 at 1:02 PM

har saal fixed amount bharana jaruri hain ya koi bhi amount means 1st year 12000/- next year 20000/- payment kar sakate hai kya?

Jagdish October 11, 2015 at 1:26 PM

hello sir,
Meri beti abhi 6 month ki hai.
Kya mai uska ssy a/c khulwa skta hu.
Agar mai 12000 anuly drposit karta hu to 18 sal bad kitna milega..please tell me.
Thankyou..

bajrang singh shekhawat October 11, 2015 at 9:32 PM

Sir,plz ye bataye ki ssy account kewal post office me hi khulega ya bank me bhi khul skta h? And agar per year alag alag amount deposit kare to maturity calculation kaise hoga. For example . 1year-36000, 2year- 60000, 3year- 120000 etc. And kya bank bhi ssy ke liye authrize h

bajrang singh shekhawat October 11, 2015 at 9:44 PM

Sir tax me kitna examtion milega, agar ssy me 100000 per year deposit karate h

Ravi Yati October 16, 2015 at 1:34 AM

One More Q. Plz…
14 Yes. Tak Deposits Dene Par Kya Hame Maturity Date Par Milne Wala Amount Kitna Mil Payega Ye Clear Kar Denge Kya Daak Vibhag Wale. Ya Koi Card Ya Receipt Ya Koi Voucher Denge Jise Lotane Par 21 Year Me Maturity Mile. Maturity Lete Waqt To Koi Extra Document Nahi Lenge Na. Tab Koi Dikkat To Nahi Aayegi. Aur Ham 14 Year Se Adhik Samay Tak Jama Karna Chahe To Maturity Date Aage Badakar Le Sakate Hai Ya Aisa Nahi Ho Payega.
Plz Sir Clear Kijiyega,……Dhanywaad Aapka.

Ravi Yati October 19, 2015 at 11:37 AM

Dear Sir, Aap Kah Rahe Hai 18 Year Me Jama Rashi Ka 50% Le Sakate Hai. Mana 14 years Tak 21 Lack Jama Hote Hai. (150000*14) Tab 18 years Me 50% 10,50,000/- Lene Par Maturity Amount Par Kitna Aur Kaise Prabhav Padega. It Means 21 Year Me Tab Kitni Maturity Milegi.

Nitish Kumar October 27, 2015 at 2:16 PM

Dear
Sir
I have a daughter.Can you tell me about Excidentel amount.and what is the process of withdrowling the money…?

swapnil patil October 30, 2015 at 3:02 PM

Sir maine sukanya samriddhi yojna post office main open kiya hai. Mujhe woh policy ceased karna hai. Aur SBI main open karna hai, taki mera due payment mere account se debit hota rahe.toh kya main post office ki policy ceased kar sakta huan. Aur SBI main new ipen kar sakta huan..pl mujhe help kare.

pooja sachdeva November 2, 2015 at 1:43 PM

Sir meri beti ka birth 20september2005 hai.kya mai ssy account open kar sakti hu.

rajkumar bahatkar November 12, 2015 at 9:26 PM

Sir
Meri 1 sal ki beti hay agar may sal ke 5000 hagar dalta hu to muze kitne sal rs. bharna padega aur muze kitne rupye milege

lokesh sharma November 22, 2015 at 10:59 AM

Sir’ kya me 1000yearly due skta hu?kyoki meri lnkm 5000par month h

shamim muhammad December 13, 2015 at 12:09 PM

Sir mujhe a bataye ki me apni beti ki sukanya yojna post office y bank me khole ..kaha sahi rahenga

vijay kumar dewangan December 14, 2015 at 9:30 PM

Sir maine apni beti ka SSA open kiya hai lekin paisa jama karte samay opening account me Rs 1000/- se jyada nahi kara saka jabki mai chahta hu har mahine Rs 5000 /- jama karna to mujhe kripya ye bataeye ki agle mahine mai is account me Rs 5000 /- jama kara sakta hu kya.

vijay kumar dewangan December 14, 2015 at 9:39 PM

vijay December 27, 2015 at 6:56 PM

Dear sir mujhe ye Janna he ke agar me per year apne beti ke ssa account me 14000 submmit karta hu or 14 year thak karta hu to pura total hua 168000. Or ye deposit hum 21 year bad withdraw kar sakte hai.jiska amount hoga something 640000.it true .kindly comments on my post.

Ramachandra December 30, 2015 at 11:12 AM

My daughter date of birth is 24-8-2005, may i open an account in Sukanya Samriddhi Yojana at December 31st 2015

nitin nanavare January 5, 2016 at 6:44 AM

Sir. Muze post office se sbi me suknya yojna khata tranfar karna hi . Bank me pucha to batya gaya ki yeh khata bank me transfar nahi kar sakte.
Sir to yeh khata bank me transfar nahi hoga kya
Plese reply sir.

Bajrang lal January 13, 2016 at 1:02 PM

Sir es yojna me nominy koi nahi h please explain

WANKHEDE January 22, 2016 at 8:57 PM

sir mai yerely 1000 amunt jama karta hu to 21 sal me kitan refand milega

Ganesh bhong January 25, 2016 at 2:45 PM

sir mai yerely 1000 amunt jama karta hu to 21 sal me kitan refand milega

Rakesh January 29, 2016 at 1:03 PM

Hello sir mene post ofic m suknya yojna ka khata h mujhe aise lgta h ki vha future m ghpla ho skta h kyonki m dakiye ko monthly kisht deta hu aur vo manual entry krta h n koi receipt deta h.
m is khate ko mere sbbj bank m transfer krna chahta hu mere pas net banking h m isme direct Amt. transfer kar skta hu kya?
pls mujhe btaiye

manish saxena January 31, 2016 at 10:49 AM

Meri beti 8 saal ki hai.ssy mai kab tak investment karna hai aur maturity kab hogi and kitna amount milega.rs.2100 per month investment karnd par.

Dharmendra January 31, 2016 at 10:45 PM

hi sir
1000 rs per month ka khata khulwate hai to
kya ek sath sal me
12000 rs jama kar sakte hai kya.

satyawan February 2, 2016 at 7:04 PM

sir, sunknya samrudhi account me netbakinig ya online maoney transfer nahi hota hai .yah skim online netbaking moaney transfer kab hogi.har month me bank ya post me ssa memoney dalane me time jada jata hai .

Arun Kumar February 5, 2016 at 11:06 PM

Dear Sir/ Mam

I herein would like to state that I had opened an saving account date 18/3/15 (A/c no- 331000038 Bhawna Tomar) of my daughter in post office in Mullanpur, Garibdas, Punjab. Now as I have been transfered to Bhandoli, Palwal, Haryana,I applied to transfer the same account to Bhandoli Palwal from Mullanpur on 4/8/2015 but till date it has not been done. I have taken up the matter with all officials who are in cc of this email (Trailing mails are attached), but unfortunately nothing has been done, I herein in request you to please look into the matter and sought out at earliest. Also please take strict action against all culprit officials who are involved in the act.

Thanks & Regards
Arun Kumar
9991151521

Sunil kumar February 10, 2016 at 2:50 PM

Dear Sir
I open this account in post office in june’15
At that time bank not opens thats account. But now bank opens that account. I wants to open this account in bank so please told me that Can I closed the post office account and open new account in bank. Because post office need cash deposit and bank is able to transferred from saving account to sukaya samriti account.

Rajendra Choudhary February 12, 2016 at 9:28 AM

Meri ek beti h, abhi m uska account suknya yojna me open karvana chahta hu, kripya ye btayiye ki aaj yearly 12000/- deposit krta hu aur in future agar mujhe ye amount increase krni ho to kya esa ho skta h aur maturity par kya effect padega. Pls batayen.

Mukesh Patil February 19, 2016 at 5:50 PM

Dear sir,
Me har mahine 1000/- rs bharna chahta hoo lekin koi month na bhar saka to iske bare me kuch bataye

Mukesh Patil February 19, 2016 at 5:51 PM

doosra ki ssy me account kholne ke liya kya documents chahiye

sushil February 20, 2016 at 7:49 PM

Sir I deposits Rs 30000/year for 14 years than what is my fund value after 14 year

Balaram February 21, 2016 at 2:00 PM

plz send ur customer care number.
how many times deposit in ssy acc in a year & max yearly deposit Rs 1,50,000/-

ex; feb 07-10000
mar 10-15000
jun 20- 50000
sep 25- 40000
is it possible deposit system.

rajkumar sahu February 26, 2016 at 1:46 PM

Hello m v ak khata kulbana chahta hu Meri ak ladki us k bhabisy k liy mere ko v is jojna achi lgi

raman gupta March 1, 2016 at 3:24 PM

sir meri beti 8 saal ki hai mujhe kitne saal deposit karna padega mutuirity
kab hogi

Ankur jaiswal March 5, 2016 at 8:15 AM

Dear Sir, My daughter is 2 year old and I want to take this scheme run by modi ji and bjp but SBI bank is not ready to provide me this scheme they are u have to bring the adhar card of daughter then only I can take the scheme so let me know is it possibel for 2 year old child to get her adhar card

sirish March 14, 2016 at 10:36 AM

as per my knowledge girl child required birth certificate and parent should have any ID proof, i.e. aadhar card / passport / voter id etc…

amol shinde March 8, 2016 at 9:24 AM

hi,
I would like to open sukanya yojna account for my sister’s daughter,
Can I become the guardian?
SBI bank said only parents are allowed.
Plz let me know your opinion.

Amol Shinde.

rahul March 8, 2016 at 1:44 PM

Two account of same child has been opened by mistake (on the name of both parents)… Post office officer is saying that no ruling has been provided to look upon matter. kindly guide how to proceed further ?

Regards !

sirish March 14, 2016 at 10:31 AM

Hi, I have deposited Rs. 60,000/- in FY 2015-16. My doubt is should I deposit the same amount for the next Financial Year or a minimum i.e. Rs.1000/- also would be done.

surinder singh March 14, 2016 at 4:09 PM

Sir mea net banking se s.b.I.bank me a pause transfer kar sakda ho

surinder singh March 14, 2016 at 4:13 PM

Can I use netbanking to transfer money in this account

Yogesh Patel March 15, 2016 at 11:37 AM

Hi sir I have two girls one is in 2014 and second is in 2015 but both r in Germany so can I aligible for this sceme?

Mallik Mustafa March 21, 2016 at 9:46 AM

Respected sir,
Mai apni beti ka account Bank of india se khulwa rakhi hai but samay ke abhav me mai premium deposit nhi kar pa rha, Pls sukanya samridhi yojna ke account ko main account se connect krne ka rules bataye taki iska premium mere account se auto fill ho jate, varna majburan mujhe ye account close krna padh jayega….
Pls kisi bhi prakar ke information mere cell no +91 8986222786 pe de dijiye or
Whatsaap no +917654554440 pe bhi..

Mallik Mustafa March 21, 2016 at 10:02 AM

Respected sir,
Pls kisi bhi prakar ke information mere cell no +91 8986222786 pe de dijiye or
Whatsaap no +917654554440 pe bhi de sakte hai
With regards

kanaiyalal March 22, 2016 at 4:02 PM

Dear sir/madam

Me limbdi SBI me gya ta to usne khaki eshi koi scene nahi hai
Aur paer Mont 1000 or 21 her ke bad 6 lakh yaege ashi koy hamare pash Notification nahi by pl sir my halp my doter is 3 month Pl reply sir pl sir pl sir/madam….

kanaiyalal March 22, 2016 at 4:03 PM

Dear sir/madam

Me limbdi SBI me gya ta to usne khaki eshi koi scene nahi hai
Aur paer Mont 1000 or 21 yer ke bad 6 lakh yaege ashi koy hamare pash Notification nahi by pl sir my halp my doter is 3 month Pl reply sir pl sir pl sir/madam….

Narendra kumar March 29, 2016 at 12:14 PM

Sir kya bina birth certificate ke aadhar se khata khul jayega

Rohit patel March 31, 2016 at 6:09 PM

R/sir
sir me ne SSY account post office me open kiya he. 1st year me Rs83,000/- payment kiya he to next year me Rs1,50,000/- kar sakta hu pl clarify

surjeet April 5, 2016 at 11:41 AM

R/sir
kya ssy m online paisa jma ho skta h..jaise mob banking ya koi any tareeka…plz tell me

neeraj kumar April 6, 2016 at 3:31 PM

How I treck on line sukanya account on post off

santosh singh kushwaha April 11, 2016 at 3:20 PM

Hello sir,mujhe yah janna hai ki agar Mai aaj ke anusar yani 11/4/16 ko ssa ka account open karta Hu,aur meri beti ki age 7 saal hai,aur account ka pura paisa 21 saal baad nikalta Hu to meri beti ki age takriban 27 saal ho ja rahi hai toh kya Mai apna pura paisa interest ke saath aacount open hone ke kitne dino baad pa sakta Hu,aur sir agar Mai account open karne ke 18-21 ke bich saadhi karta Hu to kya mera ssa account band ho jayega.

Pandurang Rajaram Kadam April 14, 2016 at 5:38 PM

Res
Sir Mi Pradnya Pandurang Rajaram Kadam ya navane Ac No. 20300210 khate kadhle aahe parantu Maze passbook harvle aahe kay karu. Maze Balance check karun mala Rs. 15000 takayche aahet.

asma Usmani April 26, 2016 at 12:54 AM

Hello sir mujhe koi aise yojna btaye jo ladki ladki ke liye ho

anil April 27, 2016 at 10:40 AM

sir meri sister ko 18 saal ke baad apni beti apna dhan wali scheme me sirf 12000 ka cheque mila hai but milne 25000 chahiye the to baki paise kab or kaise milenge mere ko koi form fill up karna padega kya please give me suggestion.

Ravi Sharma May 9, 2016 at 9:10 PM

Sir jee. I m Ravi sharma . Sir jee Mai 15 din Se post office ha raha hu.par wha post office ka sttap mera a/c open nai kar rahe hai.mai Kya karu aap batto sir

mahesh May 10, 2016 at 12:31 PM

Hi today i opened SSA account to my child in SBH in andhara pradesh .They are giving only 8.6% rate of interest .

mahesh May 10, 2016 at 12:32 PM

Sukanya Samriddhi Yojana is not same in all the banks ans post offices?

Bidhu sharma May 12, 2016 at 12:27 PM

Sir , meri beti date of birth 31-7-2006 hai kaya uska sukanya samridhi yojna main a/c open ho sakta hai abhi 10 saal ki nehi hui hai

Prakash Singh Bora May 18, 2016 at 4:31 PM

Previous year I have submitted 15,000 Rs for financial year 2015-16. in sukaniya samridhi yojan, but this April the post office people include the interest of Rs 649 only. Please give me proper contact details or mail id through which i get proper information,

ajay Dadwal June 4, 2016 at 1:20 PM

Sir mgy jaana ha ki kya ma heart contribution kr skta hu or km cy km 1000 ho USS hisaabcy 14saalma 14 hzaarhuy kyaj account bnd ho jayga ja fr

ajay Dadwal June 4, 2016 at 1:26 PM

AGR 14 saal my per year 1000 kraya toh 14000 huyusshisaab cy meri ldki ka account rhyga ja fr bnd ho jayga j
Replyefast

parveen saini June 6, 2016 at 1:52 PM

sir my sister got a checq of amount 9240 under the scheme of apni beti apna dhan after 18 years which shoud be 25000 can u plese tell us can we got the mony which lefts and if yes then how and if not where we should contact to got informition aboy all this matter

RAVINDER June 16, 2016 at 1:43 PM

dear sir/mam

sir mene apni beti-MAYARA ka SHUKANAY YOJNA ac open keya THE and at the time of ac opening depsoited 3000/- rs in shukaya yojna but not showing in passbook given by branch same has also told to branch manager and clerk who has open the ac but they told us that they will confirm from main branch located in hamirpur distt in himachal pradesh and my daughter ac is opened in pnb bank janagal beri .
AC OPEN AS MAYRA UG SHILPA
AC NO: 0211005800000405
FISRT TIME DEPSOITED 3000/-
SECOND TIME DEPSOITED 1000/-

BUT ENTRY NOT GETTING SHOW IN PASSBOOK GIVN BY BANK AT THE TIME OF AC OPENING

KINLDY DO THE NEEDFUL ASAP

vishwanath kanade June 22, 2016 at 5:30 PM

Respected Sir/Madem

sir muze apne beti k nam pe amt 100000 one lakh rupees FD karna hai for 20years to after 20years kitana amt jama hoga sir

ARUN June 25, 2016 at 4:31 PM

ac open in AXIS BANK, HOW TO PAY THE PREMIUM?

Lalit Kumar June 25, 2016 at 4:53 PM

Sir
i request you but bank staff my Sukanya Samriddhi Yojana account not open. so my problem solve.
My Contect No 9999373071

niteen patil June 27, 2016 at 11:01 PM

Sir
Actually my parents has opened SSA by my daughter name an year ago at village post office and even I have also opened the same account to my daughter name… in SBI
So may I know that can I stop an SSA of post office n continue in SBI ….

Savita Rana June 29, 2016 at 12:08 PM

hi i want to know , if i have already one account in sukhanya yojna in post office account. so can i apply in another account in SBI sukanya samriddhi yojana.?

please reply me on this as soon as possible.

Sagar July 1, 2016 at 4:41 PM

Meri bachi 2 salki he muje konsi skim me ana he kuch pta chal nhi raha

Sagar July 1, 2016 at 4:42 PM

Suknya me kya he sir plz help me

Durgesh singh July 6, 2016 at 12:09 PM

Dear,
Sir/mam

Sir agar mai saal me 6000/- deposit karta hoo to 21 saal bad kya paisa milega
Pls send request.

Durgesh singh July 15, 2016 at 12:27 PM

Saal me 6000/- jma kr skta ho

karan gurjar July 8, 2016 at 2:12 PM

sir plz,,, give me information ki three child pe yah yojana lago hoti he kya ya nhi

s p belwal July 8, 2016 at 2:26 PM

sir maine may 2015 me rs 1000 per month sukanya me do betiyon ka khata kulwaya tha, july 2016 me kewal rs 475 intrest mila, jabki 9.2 % ka intrest milna tha, may se july tak rs 14000 deposite kiye july me balance rs 14475 hua

Rafiq alam July 12, 2016 at 10:52 PM

Sir/madam
I have deposited 17500 on sukanya yogna. I have deposited that amount from April 2015 to may-2016. But interest would be created RS.889 only. It maybe interest rate of 5 percent approx instead of giving 9.2 percent. Please give me the detail of interest.

Sribhagwan Sharma July 17, 2016 at 11:15 AM

Hi Sir, I want to know that I have an Account of monthly Installment rs.1000 with only one installment but now I want change it with rs.2500.
I it is possible then what should I do for this?
And how much maturity amount will i get?

jitendra July 17, 2016 at 1:13 PM

Sir
Me apani beti ka a/c kulwaya he. Lakie post office me 1years se on line nhi hu he. Ab phass bhi jama nhi karth he.

Prasanta Gupta July 24, 2016 at 9:30 PM

my daughter’s DOB is 08-03-2006 and I want to open a SSY a/c for my daughter .can I open SSY account in Bank

Dinesh singh silvassa July 24, 2016 at 10:15 PM

Sir i have opened account in suknya samardhi of my two daughters at bank of baroda silvassa but suddenly my transfer my job from silvssa to vapi gujrat i visited many times at blank o baroda silvassa also given application but they are not traansfer my account from Silvass to vapi kindly guide us thx dinesh

Jayantilal Jain July 28, 2016 at 12:43 PM

I have my daughter SSA a/c with Mandvi Post office Mumbai . can I Make Payment at GPO

gurunath August 16, 2016 at 9:47 AM

Shall I pay the payment by online via credit card AT M Etc., if so plz suggest.

MANIKANTA RACHURI August 22, 2016 at 9:01 AM

Dear sir,
i have opened an sukanya samriddhi account in post office before one year.
now i want to transfer account to SBI, is it possible?
if possible please tell the process.
thank you.

Sunil kumar August 29, 2016 at 1:16 PM

Sukanya account post office me ha sbi me transfer ho sakta ha ya ni

asha August 24, 2016 at 4:06 PM

meri beti ki umar 9 sal 8 mahina h or main ye khata ager abhi kholwati hu to kya mujhe khata khulne se lekar 14 sal tak paise dene h ? ya,beti ke 14 sal hene tak paise dene h .please mujhe bataye

sanjay pandey September 1, 2016 at 12:43 AM

Sir yadi mai har month 1000 jama kar raha huin aur yadi meri salary bad jai to mai ek vittya wars me 1000 ke alawa 20000 aur extra dal du apni bachhi ke khate me to kya aisa sistem hai

Sunil Kumar September 1, 2016 at 1:10 PM

Sir meri beti ka account post office me ha sbi me transfer karna ha hoskta ha ya nhi please batana sir

Sunil Kumar September 1, 2016 at 1:18 PM

Sir meri beti account post office me ha sbi mr transfer hoskta ha ya ni

dinesh kumar September 1, 2016 at 3:14 PM

merit do deti hai ak ki date of barth 13.10.2005 aur ak ki 19.1.2007 hai kya mai dono ka SSY mai A/C kulba sakta hu ya ak ka hoga kripya clear bata sakte hai ..dinesh Kumar

surpalsinh September 1, 2016 at 11:53 PM

sar mera ssa account postoffice me tha aur meri tranfer dusri jagah ho gai he mene account tranfer nahi karvaya nayi post office me pese jama kar sakte he

Dinesh sharma September 10, 2016 at 9:30 PM

Dear sir
Mera naam dinesh sharma hai.mere 15-8-2016 ko beti hue h .koi acchi scheme batao sir.plzzz

Tarun September 13, 2016 at 1:54 AM

Respected sir,
Please give me Ans as soon as possible, my child is now 13 month and I am operate her account on OCT-2015 but on this time my marriage life going to divose so how to close this account.

Rajeev September 16, 2016 at 8:07 AM

In December 2015, when my daughter ‘Kumkum Verma’ was studying in Class-4 and same name ‘Kumkum Verma’ was mentioned in her school records too, I enrolled her under Pradhanmantri Sukanya Samriddhi Yojana in my city’s post-office. The scheme was launched by Respected Prime Minister Shri Narendra ModiJi, to make arrangements for the study and marriage of girl children.

Presently, this account is fully operational and we regularly deposit Rs. 1,000/- per month in this.

Kindly note that my daughter is under regular treatment from last five years, due to some medical problems. After consultation with some religious, astrological and Zodiac advisors, we put one request in my daughter’s school in April 2016 (when she cleared Class-4 and started Class-5) and she was renamed as ‘Chetna Verma’. This name is as per his birth Zodiac signs. Afterwards, we saw a noticeable recovery in her disease and positivity in her attitude. The treatment is still going on.

When we approached our local post office to get the name changed in her Pradhanmantri Sukanya Samriddhi Yojana account from ‘Kumkum Verma’ to ‘Chetna Verma’, he clearly refused it saying, “there is no provision to change the name under Pradhanmantri Sukanya Samriddhi Yojana and we should change back the name in my daughter’s school.”

Sir, kindly let me know how my daughter’s name can be changed in post office (from ‘Kumkum Verma’ to ‘Chetna Verma’) so that we can complete the necessary formalities at earliest and don’t face any issues in running this account.

Looking forward to your kind suggestion in this regards,

Sincerely yours,
Rajeev Kumar Verma
S/o Shri Urmesh Kumar Verma,
Verma Cycle Works, Near: Arya Samaz Mandir,
Holi Wala, Hasanpur-244241,
Distt. Amroha (Uttar Pradesh)
Contact: 9717720346

gurpreet singh September 17, 2016 at 5:13 PM

is it possible that mother can be open the sukanya account as a guardian ?

Suresh lal September 24, 2016 at 12:26 PM

Sir
Meri 1 sale ke bati us ka name Anshikha hai par wa ab 2 sale ke ho gayi hai mai ne us ka name change kara deya hai us ka name gauri rakha hai mai us ka name post office me jaisha change karo ga kaya formatting ho ge

Narendra September 24, 2016 at 1:38 PM

Most urgent
Mere bachche ka sukanya samridhi Account chal rha hai. hum apni beti Saving a/c kholne sbi bank gaye unhone hame sukanya ka form de diya hamne ye dhyan nahi diya ki ye sukanya ka form hai unhone wo sukanya wala A/c khol diya. Now aap hame guid kijiye ki hum isko kaise SB A/c main badal sakte hain kyuki bank karne se mana kar rha hai jabki mere pass already sukanya wala A/c chal rha hai.
please guid jarur kare

suresh chauhan October 14, 2016 at 7:22 PM

I have a query regarding deposit the amount.
Actually sometimes m deposting 2000 in a month, some times 5000 in month, so can you tell me on which basis i got the final amount after 21 years for my daughter. i was started it before one and half year.
Am trying to deposit the 50000 amount per year, if i deposit 50000 today , so it will be considerable.

venkat November 7, 2016 at 3:20 AM

Dear Sir ,
I have Only One Doughter I open A/C in post Office 2015 i pay 61000 /Thousand After 2016 I pay 50000 Thousand BUT my Quation is They are (post office ) After complited 2015 they are not added interst mount in my book they are jest calutatiing like …1000+50000+10000=61000 (2015)
after 61000+50000=110000(2016) Know my doughter a/c 110000 it is ok
please can you give me advise

venkat November 7, 2016 at 3:24 AM

Dear Sir ,
after 61000+50000=110000(2016) Know my doughter a/c 110000 it is ok
please can you give me advise

Anjali Jain November 11, 2016 at 11:15 AM

why you don’t receive your toll free no.

Rakesh November 24, 2016 at 9:51 PM

Dear sir
I have opened the sukanya a\c of my daughter with post office. In spite of several visit to collect the pass book. But they are not giving pass book & they are not answer properly.
In this case where do i make complaint ?
Please give contact number in gujarat.

Ashish Kumar December 27, 2016 at 1:59 PM

Hme suknya smridhi account ka online statment nikalna hi

wo kaise niklega

Ashish kumar

Praveen January 2, 2017 at 11:11 AM

I want online transfer or by chq in sukanya samridhi account pls tell me the process.

firoj ansari January 5, 2017 at 10:51 AM

Sir …can I open other account to my daughter except sukanya samridhi account….,. …,n pls tell me internet banking is availabel or not for transferring 1000 rupees to my daughter account sukanya samridhi pls tell me sir…..,.

SUDAMA RATHOR January 5, 2017 at 12:21 PM

dear sir muje ye pata karna tha ki sukanya mai payment neft ke dyara ho sakta h ki nahi mai karta hu to same day neft return ho jati hai pls tell me my contact no. 8059563383

sunil January 6, 2017 at 12:02 PM

SURESH January 15, 2017 at 12:11 AM

Sir meri ladki government Hospital hue he to kya uske account Hospital wala khol ge ya hume he bank ja ke khol na padga. 6 January 2017

raushan kumar January 15, 2017 at 8:11 PM

Sir agar maine only 5 years hi 1000 rs monthly jama kiya to mujhe paisa milega ki nahi
Agar milega to kitna milega plz suggest me

JAIDEEP January 18, 2017 at 2:08 PM

Please help me.Sir m ye jan na chahta hu ki m ssa account ki premium post office na jakr online through net banking k kar sakta hu.mera sbi ka net banking h but usme option nhi mil rha hai.plz help me.

thanks-jaideep

mala ram yadav January 22, 2017 at 3:30 AM

Sir, meri beti ka suknya m SBBJ paota kotputli m khata kulwaya tha usme m 3000, month jama Karna chahta hun lekin 1000, se Jada JMA nhi hota ,btaye sir ,please please

Balbeer singh January 24, 2017 at 12:02 PM

Sar mary bhi ki 5 yers ki bati hai lakin fathers ki dad ho choki hai or mother nai punhar viva kar liya un ka acunte open ho jaya ga kaya or kaya dokomet chie

Surjeet January 27, 2017 at 11:45 AM

Please sir back call my no. 9103023669

anil January 27, 2017 at 3:21 PM

i have my savinG a/c in bhopal now i m in delhi and i want to open account of sukanya for my daughter .pl advise what documents require for this

gautam Kumar ram January 27, 2017 at 8:53 PM

Sir mai Gujarat se belong karta hu mera sab I’d card Gujarat ka hai mai abhi mathura u.p.me job karta hu to kya mera ladki mathura me suknya yojana bala account chalu ho jayega kya sir please reply

Sanjay kumar February 2, 2017 at 11:31 AM

Sir g main delhi main rehta hu aaj main apni beti ke liye sukanya yojna ?? account khulwane ke liye ICICI ?? bhajanpura ???? branch main gya unhone ye kehkar mna kar diya ki aap logo ka account iss ???? ??? nhi hai isliye apki beti ka account nhi khulega. ?? ?? bataeye ??? ???? karu

Sanjay kumar February 2, 2017 at 11:34 AM

Sir g main delhi main rehta hu aaj main apni beti ke liye sukanya yojna ?? account khulwane ke liye ICICI ki bhajanpura branch main gya unhone ye kehkar mna kar diya ki aap logo ka account iss bank main nhi hai isliye apki beti ka account nhi khulega. Please bataeye main kya karu?

Sonu Chauhan February 3, 2017 at 5:29 PM

Sir/Madam, jaise ki mene apne ssy account me April 5 ko 20000 rs ek hi sath deposit kara diye fir uske baad nahi kara paya to 1 year ka interest kitna milega

Samirahmad Mulla February 17, 2017 at 12:55 PM

Hi Sir,
Maine meri beeti ka SSY account khulvya hai but post walo ne Beeti Aur meri Dad ka Naam galat likha hai so please help.

Monika saini February 18, 2017 at 1:33 PM

Sir meri beti ka sukannya account 24dec2016 Ko Mansarovar post office m khulwaya mene sare papers24dec Ko submit kiye but unhone passbook 27 ki date daal kar diya but meri beti 27dec Ko 10+year Ki h usska b-day 25dec 2006 ka h.unki mistake ke Karan meri beti ka account m porblem ho rahi h plz help

PAWAN KUMAR February 18, 2017 at 3:50 PM

sir,

mai ladki ka dada ji hu mai apni poti ka account khulwana chahta hu. mera account sbi me hai. kya khul jaega aur kya kya document lagega please confirm me ya mai postoffice se khulwata hu to postoffice me account hona jaruri hai kya

Santosh kumar February 22, 2017 at 10:31 PM

Sir
I Santosh kr working in Gurgaon have applied fr sukanya yojna,but have been tortured by SBI BANK employees Please help me, kabhi bolta hai A/c nahi hai jab A/c khulba lie to bache ka aadhar card nahi hai jab forme bhar ke de die 4din baad bataya ki aadhar nahi hai nahi khulega ab bato sir/madam ab kaya kare
Please uarjen help me

Santosh kumar
9717958010

santosh kumar February 23, 2017 at 5:05 AM

Date of birth ke liye bache ka aadhar card valid hoga sukanya.girl.yojna ke liye

chand prakash February 27, 2017 at 12:45 PM

Plsz give me your content no i need ur help my no 8585989113

U.N.Yadav March 2, 2017 at 7:57 PM

Res. Sir,
I have opened a ssy account in the name of my grand daughter of 2 yrs.old as a guardian and deposited Rs. 100000/- because my son ( Father of that child is not able to do so. Now, I want take rebate under 80 C for deposited amount. Can I get tax such rebate . Only one SSY account is opened in the name of the said child. It is mentioned in this scheme that A/c can be opened by parent/ legal guardian. Amount is deposited on line from my own acount.
Yours,
U.N.Yadav
Sheikhpura ,Bihar
M0b.- 9570365394

Ranjeet March 7, 2017 at 4:18 PM

Sukanya Samridhdhi Yojana paise Bank ya Post office ja ke jama karna hai ya Online bhi transfer kar sakte hai… Aur ek saal me kitni baar paise daal sakte hain?

Abhishek Sindra March 8, 2017 at 6:43 PM

Hello sir,,
Me aapni Gudiya ka Sukanya Samruddhi yojna me account open karwana chahta hu ,,
Yearly ,,150000 jamaa karwaane par 21saal baad kitna amount milega

Dhan singh March 10, 2017 at 9:24 PM

sir my post ofice me account kulvane ke liy form diy post ofice wala 1 month hogaya acount abi tak nahi kola

Rotu saini March 12, 2017 at 6:51 AM

Hello sir.., Meri bhatiji palak ka account suknya samadhi me 1year ago open krwaya tha… But wo ab nhi rhi uski death ho gyi…sir uska koi Bhima ban Skta hai Kya..ya paise waps kB mileage

Om Prakash Singh March 14, 2017 at 8:56 AM

Hello sir
Mai om Prakash Singh apni beti ka Sukanya samridhy yojana karwaya hu Mai Abhi Shillong se Delhi posting ja raha hu Kya Mera beti ka account transfer ho jayega.

Bhupendra Singh March 16, 2017 at 2:25 PM

Thanks Shiv ji for solving problem of various people. I have one … please suggest.

Sir I have opened my child SSY account in post office as per birth certificate, but in school name is different. What should i have to do, at time of withdraw i face a problem due to name different in birth certificate and ID Proof.

I have request post officer and given document to change name but he cant able to do that … please suggest sir I am in big trouble…..

Brijesh Tomar March 16, 2017 at 7:00 PM

Dear Sir
I have open the ssa in up accont no is 450000401 Reena khurram pur p o pacha war dist mainpuri how can pay instalament online from other city please reply me or call me at 7434854208
Thank
Awaiting your response
Brijosh tomar

MEENU GARG March 18, 2017 at 2:29 PM

mujhe apni beti ke sukanaya saving account mein uske naam ki spelling mein ek word ki galti ho gayi hai uska naam Hitakshi ki jagae Hikakshi ho gaya jise mujhe thik karana hai uske liye kya process hai please bata dijiye.

Mohd Aakib March 21, 2017 at 2:43 PM

Hello Sir
Hamne SBI me Sukanya Yojna kholi Hai, or ek installment bhi di h, Kya me is Yojna ko Post Office me transfer karva sakta hu..

Ashok March 30, 2017 at 5:51 PM

Dear sir,

my girl age 24.12.2010, (6.3 years), next 12 year – approx 18 years old and +3 =21 years how to calculate

Sheelendra April 10, 2017 at 4:03 PM

Dear sir,
Please information meri beti abhi 8th month ki hai mai 5000 per year jama karta hu 14 saal tak to 21 year bad kitna paisa milega please please please information

Alok choudhary May 11, 2017 at 11:49 AM

Hi sir,
My daughter’s ssa is in sbi bank…as 2000 per month.. Sir can i transfer this amount in this ssa from my sbi account by netbanking per month…any problem or not

RAJEEV May 23, 2017 at 10:28 PM

Sir hum har month alag alag amout Jama. Kar saktay hai. Example Jan.5000 Feb 2000 March 3500 April 550 ya same ek he amout har month jaama hoga

dheeraj pandey July 25, 2017 at 9:45 AM

sir
meri beti ka account asshi pandey naam se khula hai
par mai uska addhar account smriti naam se banwana chahata hu to accont me name chnge karne ke liye kya karna hoga

navender sharma July 25, 2017 at 4:25 PM

sir
kay sukanya yojana delhi m h agr h to kon s bank m h pls mujy baty many delhi ki kai bank m pata kiya mujy batay gay h abhi yh yojana ( MH) puny m h agar app mujy mary no par bata sakty h mara no:-9266688837 h t.k

Rasandeep singh August 9, 2017 at 6:44 PM

Hello sir,
Meri beti ka naam Jaismeen kaur hai. Mene ssy ka account khol rakha hai. Us mein beti ka naam galat likha hai . Jaismeen ki jagah par unho ne Jasimeen likh diya hai. Us ko theek kraane ke liye kya krna hoga . Jo baad mein problem na aaaaye. Plz bataana….

Mehul patel August 24, 2017 at 10:25 PM

sir mene sbi me sukanya smruthi yojana accont open kiya but not pay 1000 rupee at opening time. so say me your accont is lock.how to open my accont lock

pawan Kumar August 30, 2017 at 1:42 PM

Sir me sukanya samradhi yojna ko apni bachchi K liye Lena chahta hu. Please aap mujhe Ye bataye by the way bachchi ko ko kuchh ho jata h to. Us paise ka kon hakdar hoga. Nominee K bare me kahi nhi bataya h please mujhe bataye.

sushil kukreti August 30, 2017 at 4:12 PM

Sir I have open SSS in month of may through Axis bank i paid initally 2000 Rs by cheque but still i have not recieved my account no, reason being i want to do all transcation via net benking as per them delay is from govt end.
Please help me out.
9873649834

atul desai August 31, 2017 at 10:07 AM

what is the maturity amount . i have started investing for my girl when whe was 9 years.ie rs 2000 monthly

Deepak August 31, 2017 at 1:50 PM

Hello sir,
Good Afternoon, mera naam Deepak hai, meri beti ka account open karwaya lakin uska naam jo rakh tha wo change karwa diya hai or date of birth bhi galat thi ab mujhe kya karna hoga please solution

Vipin gupta September 7, 2017 at 1:22 PM

Sir mai apni beti ke account me 12000 rupey har saal april me jama karata hu toh hame muichoueity ke time kitna paisa milega aur kitne saal tak jama karna padega paisa.

Sushil September 13, 2017 at 12:57 AM

Post office me online primium jama kar sakte h

RAJESH KUMAR September 13, 2017 at 5:12 PM

Dear sir

Meine apni child ka account post office me open kara rakha hai ab mujhe uska account bank me transfer karana hai mei ye pochna chahta hu ki bank me new date se account open hoga ya date wohi hogi jis date ko post office me account open hua tha & intrest kab se kab tak calculate hoga.

rotu saini September 15, 2017 at 7:52 AM

Hello sir…hmne apni beti palak ke naam se suknya yojna ke taht post office me account open krwaya tha…lekin 1 saal ke baad hmari beti ki death ho gyi…uske paise retan krne ya death clem ka kya process hai post office wale nhi btaa rhe hai…hme kya krna hoga …plz sir tell us immediately solution